यू-ट्यूब के पांच सबसे पॉप्युलर वीडियो

यू-ट्यूब वीडियो के लिए सबसे पॉप्युलर प्लेटफार्म है। लेकिन कुछ वीडियो ऐसे भी हैं जो यू-ट्यूब के सबसे चर्चित वीडियो में से एक हैं। इसके अलावा इनका फायदा भी यू-ट्यूब को भी मिला है। जानिए कौन से हैं ये वीडियो

१. वाका-वाका
फुटबाल की जुनून को दिखाता यह वीडियो खेल जगत का अब तक का सबसे चर्चित वीडियो सॉन्ग वीडियो है। इसे कोलंबियन सिंगर शकीरा ने गाया था। यह २०१० में आयोजित फीफा वल्र्डकप के लिए एक प्रमोशनल सॉन्ग की तरह इस्तेमाल किया गया था। ये गाना स्पेनिश होने के बावजूद भारत समेत कई देशों में काफी सुना और देखा गया। इसे करोड़ों लाइक मिले थे। इस सॉन्ग के शब्द ऐसे थे जो लोगों को खेल के प्रति समर्पण पैदा करें। साथ ही लोगों को जीतने के लिए जुनून पैदा कर दे। यह अपने लक्ष्य में काफी सफल भी हुआ था। इसके बाद अगले फुटबाल वल्र्ड कप में भी शकीरा ने गाना गाया था लेकिन वाका-वाका जैसा जादू दोबारा नहीं पैदा हो सका।

२. ऑल अबाउट दैट बास
इसे अमेरिकन सिंगर मेगान ट्रेलर ने तैयार किया था। यह २०१४ में रिलीज किया गया था। इसे यू-ट्यूब पर १० करोड़ से अधिक व्यूज मिले थे। इसमें एक औरत को हल्के गुलाबी रंग की ड्रेस पहने दिखाया गया था जिसका चेहरा एक तस्वीर के पीछे छिपा था।

३. पार्टी रॉक एंथम
यह वीडियो मार्च २०११ में रिलीज किया गया था। इसे भी करीब १ अरब व्यूज मिले थे। इसे ब्रिटिश सिंगर लॉरेन बेनेट और अमेरिकन कंपोजर गून रॉक ने तैयार किया था। यह इतना चर्चित हुआ था कि इसकी ९.१ मिलियन कॉपी तो सिर्फ २०११ में बिकी थीं।

४. गंगनम स्टाइल
इसे कोरियन सिंगर सी ने गाया था। यह सियोल में ४८ घंटे की लगातार शूटिंग के बाद तैयार हुआ था। इसे जुलाई २०१२ में रिलीज किया गया था। यह वीडियो यू-ट्यूब के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो है। इसे चू सू ने निर्देशित किया था। इसे सियोल के पोक फन स्टाइल में फिल्माया गया था। यह विदेशी भाषा में होने के बावजूद यह सॉन्ग में भारत में भी काफी लोकप्रिय हुआ था। इस गाने की शुरूआत एक घोड़े के तबेले से होती है।

५. ऑन द फ्लोर
इसे अमेरिकन रिकार्डिस्ट जेनिफर लोपेज ने रिकॉर्ड किया था। जिसमें अमेरिकन रैपर पिटबुल भी शामिल थे। इसे २०११ में रिलीज किया गया था। इसे करोड़ों लाइक मिलने के अलावा लोगों की जुबान पर था। इस गाने से जेनिफर लोपेज में एक डांसर के तौर पर खुद को साबित किया था। यह एक जबरदस्त पार्टी सॉन्ग था। जो हर डिस्को पार्टी का हिस्सा था।

Leave a Reply