South India की 11 सबसे खूबसूरत हीरोइन

साउथ मूवीज का जलवा तो पूरी हिंदुस्तान में छाया हुआ है. कई हीरो हीरोइन को तो साउथ मूवीज के बाद बॉलीवुड में भी काम करने के लिए मौका मिला है. यहाँ तक की बॉलीवुड मूवी बनाने के लिए भी साउथ मूवीज से आईडिया लेते हैं बॉलीवुड वाले. आइए आज हम जानेंगे  है साउथ फिल्म इंडस्ट्री की सेक्सी और हॉट हीरोइन के बारे में.
sriya
१. श्रिया  सरन – ३४ साल की श्रिया की जन्म देहरादून में हुआ था. श्रिया हिंदी, इंग्लिश, तमिल, कन्नड़, तेलुगु और मलयालम भासा में फिल्म कर चुके हैं. उनकी फिल्मो में से ‘शिवाजी’ फिल्म सबसे बड़ी हिट है. उनकी कई फिल्मो में उन्होंने कुछ हॉट सीन भी दिए हुए है जिसके वजह से वो चर्चे में भी थी.

२. नयनतारा – ३१ साल की नयनतारा की जन्म बैंगलोर में हुआ था. नयनतारा साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक सबसे मसहूर एक्ट्रेस मानी जाती है. उन्होंने तमिल, तेलुगु और मलयालम भासा में कई हिट मूवीज कर चुकी है. उन्हों ने वल्लभ जैसी कई फिल्मो अपने हॉट एंड बोल्ड अबतार के लिए कुछ दिन चर्चे में थी.

Image Source
Image Source



३. नमिता कपूर – गुजरात की सूरत सहर में मई १०, १९८१ को पैदा हुई थी नमिता. नमिता ने २००१ मिस इंडिया पेजेंट में भाग भी लिए थे. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में २००२ में एंट्री की. ‘नमिता ई लव यू ‘ मूवी उनकी सबसे बड़ी हिट मूवी है. नमिता उनकी फिल्मो में बोल्ड सीन के वजह से भी जानी  जाती है.

Image Source
Image Source

४. काजल अग्रवाल – ३१ साल की काजल अग्रवाल की जन्म मुम्बई में हुआ था. काजल अग्रवाल को साउथ इंडस्ट्री की एक बड़ी पॉपुलर एक्ट्रेस माना जाता है. काजल ने अपनी करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्म ‘ क्यों हो गया ना’ से की थी. उसके बाद साउथ इंडस्ट्री में ‘मगधीरा ‘, ‘बृंदाबन’ और ‘मिस्टर परफेक्ट’ जैसे कई सुपर हिट फिल्मे दी. काजल ने बॉलीवुड में भी ‘सिंघम’, ‘स्पेशल २६’ जैसे  कई हिट मूवीज दिए है.

Image Source
Image Source



५. तमन्ना भाटिया– तमन्ना की जन्म मुम्बई में दिसम्बर २१, १९८९ को हुआ था. तमन्ना ने साउथ और बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में काम कर चुके है. उन्हों ने अपनी करियर में बहुत सारे हिट मूवीज दिए हैं. तम्मना ने ‘बाहुबली ‘ , ‘रिबेल’, ‘ बद्रीनाथ’ और ‘एंटरटेनमेंट’ जैसी हिट मूवीज भी की है.

Image Source
Image Source



६. समंथा –  समंथा अप्रैल २८,१९८७ को  चेन्नई में पैदा हुई थी. उनके पिताजी तेलुगु और माँ मलयाली है. समंथा ने बहुत सारी साउथ फ़िल्में भी काम किया  है. उन्होंने अपनी करियर की सुरुआत ‘ये माया चेसावे ‘ से किया है. समंथा जो की अपनी खूबसूरती के वजह से भी जानी जाती है वह अक्कीनेनी नागा चैतन्य से शादी करने वाली है.

Image Source
Image Source

७. श्रुति हसन – साउथ के सुपरस्टार कमल हसन की बेटी है श्रुति हसन. उनका जन्म जनुअरी २८, १९८६ को चेन्नई में हुआ था. श्रुति हसन एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के अलावा एक अच्छी सिंगर भी है. श्रुति तमिल और हिंदी फिल्में भी की है. ‘गब्बर सिंह’  ,’ येवाडू ‘ , ‘गब्बर’ , ‘रमैया वस्तावैया’ जैसी हिट मूवीज में काम कर चुकी है.

Image Source
Image Source

८. हंशिका मोटवानी – २५ साल की हंशिका का  जन्म मुम्बई में हुआ था. उनकी मातृभासा सिंधी है. हंशिका बहुत ही कम उम्र में TV सिरियल्स में काम करने लगी. उन्होंने हिंदी और तेलुगु भासा में फिल्में भी की है. उनकी पहली फिल्म देसामुदुरु थी  जिसमे उनको फ़िल्मफ़ेअर अवार्ड भी मिला था. हंशिका ने ‘सिंघम २’ , ‘कोई मिल गया ‘ जैसी कई हिट फिल्मो में काम किया है.

Image Source
Image Source

९. अनुष्का शेट्टी – साउथ इंडस्ट्री के लिए एक बहुत ही परिचित नाम है अनुष्का. ३४ साल की  अनुष्का का जन्म मैंगलोर  में हुआ था. अनुष्का ने २००५ में तेलुगु फिल्म सुपर से अपनी करियर की सुरुआत की थी. अनुष्का ने  तमिल भासा की मूवी में  भी काम किया है. उन्होंने ने ‘रुद्रमादेवी’ , ‘बाहुबली ‘ , ‘अरुंधति ‘ जैसी कई हिट मूवी में हीरोइन बनी है. उनका  असली नाम स्वीटी शेट्टी  है.

Image Source
Image Source

१०. इलियाना डी’क्रूज़– साउथ और बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में इलियाना ने अपनी अलग ही पहचान बना ली है.  नवम्बर १, १९८७ को मुम्बई  में जन्म हुई थी इलियाना। उन्होंने साउथ और बॉलीवुड में बहुत सारी हिट फिल्में  दे चुकी है. उनकी ‘रुस्तम’, ‘ मैं तेरा हीरो’ , ‘पोकिरी’, ‘बर्फी’ और ‘जुलाई’ सबसे बड़ी हिट रही.

Image Source
Image Source

११. प्रियामणि – जून ४, १९८४ को बैंगलोर में पैदा हुई थी प्रियामणि। उन्होंने हिंदी, तमिल , तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम फिल्में भी कर चुकी है. प्रियामणि साउथ इंडस्ट्री की बहुत ही नामी एक्ट्रेस है. उन्होंने  रावण, चंडी, गोलीमार , रगड़ा जैसी हिट फिल्मे भी की है. उन्होंने शाहरुख़ खान के साथ चेन्नई एक्सप्रेस में एक आइटम डांस भी किया था.

Leave a Reply