मौसम विभाग ने इन राज्यो के लिए जारी किया हाई अलर्ट , जानिए पूरी खबर !!

बारिश का सीजन आने वाला है और लगभग आ ही गया है । जहां गर्मी ने लोगो का जिना हराम कर दिया था वही मानसून ने आकर थोड़ी राहत दी है । हर जगह गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है । बारिश होने का नाम ही नही ले रही है लोग गर्मी और उमस के कारण परेशान हो रहे है ।
[xyz-ihs snippet=”Disply-Res”]
और जहां बारिश हो रही है वहां रुकने का नाम ही नही ले रही है । मुम्बई में बारिश बहुत ज्यादा हो रही है जबकि दिल्ली में सुखा पड़ा है वहां लोग बारिश के लिए भी तरस रहे है । मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों में कुछ जगह तूफान का खतरा है । मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी , पश्चिम बंगाल , मध्य प्रदेश , राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बारिश आने की संभावना है ।

लोगो को मौसम विभाग ने सतर्क कर दिया है इसके पहले जब तूफान आया था तब ज्यादा तबाही मची थी जबकि कई लोगो को तो खुदकी जान भी देनी पड़ी थी । मौसम विभाग का कहना है कि इस बार बारिश का सीजन देर से आया है और जल्दी ही खत्म भी हो जाएगा ।

राजस्थान के जयपुर जिले में तापमान 44 डिग्री तक नापा गया जबकि दिल्ली में तापमान 43 डिग्री के आसपास रहा । अब मौसम विभाग के हाई अलर्ट के चलते मुम्बई में कई दुकानदारों ने तो खुदकी दुकान ही नही खोली । हम उम्मीद करते है कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा ।

Leave a Reply