10 ऐसे क्रिकेटर जो खेलते-खेलते मैदान से ही दुनिया छोड़ गये

क्रिकेट ऐसा खेल है जिसके सब लोग दीवाने हैं. क्रिकेट का जुनून ऐसा होता कि लोग आपस में ही लड़ बैठते हैं. लेकिन ये मनोरंजक खेल ख़तरनाक भी होता है. खिलाड़ियों को देख कर तो हम सोचते हैं कि इनकी लाइफ़ मज़ेदार होगी पर ऐसा होता नहीं है दोस्त. खेलते-खेलते कई खिलाड़ी अपनी जान भी गवां चुके हैं. यहां हम आपको कुछ ऐसे प्लेयर्स के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने खेल के मैदान से ही दुनिया छोड़ दी.

  1. ANDY DUCAT- 1942

इंग्लैंड के ये खिलाडी अपने घरेलू मैदान में खेल रहे थे और खेलते ही पता नहीं क्या हुआ इन्हें अटैक आगया . जब तक कोई मदद के लिए आता तब तक इन्होने दम तोड़ दिया था .

Image Source
  • ABDUL AZIZ- 1959

17 साल का ये बेहतरीन पाकिस्तानी खिलाड़ी पाकिस्तानी ट्रॉफी पाने के लिए  “क़ायदे आज़म” का फुल और फाइनल खेल रहा था कि पता नहीं कहाँ से अचानक एक बाल आई और उनके सीने पर लग गयी जिस वक्त तुरंत ही उनकी मौत हो गयी .

Image Source
  1. WILF SLACK- 1989

इंग्लैंड का ये जाबाज खिलाड़ी 34 साल की उम्र जो की बिलकुल भी ज्यादा नही थी इसमें खेलते हुये मैदान पर ही अपनी ज़िंदगी से हाथ धो बैठे  और दुनिया को मैदान को बिना वक्त गवाए वहीँ पर ही अलविदा कह गया.

Image Source

4. IAN FOLLEY- 1993

इंग्लैंड का ये खिलाड़ी भी कोई और तरीके से नहीं बल्कि घरेलू मैच खेलते वक़्त दुनिया को अपना सलाम कह गया.

Image Source

5 RAMAN LAMBA : INDIA -1998

रमन लांबा प्वाइंट पर मस्त फिल्डिंग कर रहे थे उन्होंने सोचा भी नहीं होगा की अब उनके साथ क्या होना वालाहै उसी वक्त एक बैट्स मैन ने जैसे ही शॉट लगाया उसी वक्त उसके द्वारा फेंकी गयी बोल रमण के सर पर लगी

op

  1. WASIM RAJA-2006

इस खिलाड़ी मी म्रत्यु का अभी तक कोई पर्दा फास नहीं हो पाया है कहा जाता है पाकिस्तान का ये खिलाड़ी एक सीरीज के दौरान अपने कमरे मे मरा हुआ पाया गया.

Image Source
  1. RICHARD BEAUMONT- 2012

इंग्लैंड के इस फास्ट बॉलर को मैदान पर ही खेलते हुये हार्ट अटैक हुआ और वह वहीं गिर गये. उनको तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

Image Source
  1. ZULFIQAR BHATTI- 2013

ये बी खिलाडी अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे थे तभी खेलते हुए पाकिस्तान के इस खिलाड़ी को छाती पर एक जोरदार बाउंसर लगा, जिसके बाद वे बिना वक्त गवाए वहीं बेहोश हो गये. उसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां वे मैच को बीच में छोड़ कर ही ज़िंदगी से हार गये.

Image Source

Leave a Reply